बुधवार, 4 अप्रैल 2018

सीमा कौशिक के पोर्टफोलियो निमार्ण का 38 वां एवम 39 वां सप्ताह ( 17 मार्च 2018 से 31 मार्च 2018)

प्रिय पाठको
यदि आप अभी अभी मेरे साथ नये जुड़े हैं तो ये कहानी आपको इसके पहले भाग से पढ़नी चाहिये जिसका लिंक ये हैः-सीमा कौशिक ने मेरी पुस्तक से अपना शेयर बाजार का रिस्क फ्री डायवर्सिफाईड पोर्टफोलियो कैसे बनाया?
इस बार भी मैं दो सप्ताह की कहानी एक साथ अपडेट कर रहा हूं।
इन दो सप्ताह में सीमा की ट्रेड बुक का स्क्रीनशेट देखियेः-
आप उपर के लिंक में देखेगें कि 26 मार्च को राजेश एक्सपोर्ट का शेयर उसकी 200 डीएम से 5 प्रतिशत से ज्यादा नीचे बंद हो जाने के कारण उसको बेचकर रिवर्स ट्रेड कर ली यदि आप पीछे के भागों को पढते पढते आयें हैं तो आप समझ गये होगें कि रिवर्स ट्रेड का अर्थ क्या है।

इस सप्ताह 21 मार्च को महिन्द्रा एण्ड महिन्द्रा और 28 मार्च 2018 को हिमाद्री केमिकल के नये शेयर लिये थे जो आप उपर की ट्रेड बुक में देख रहे होगें।
अब कुद लोगों को ये जिज्ञासा भी हो रही होगी कि ट्रेड बुक में एक शेयर CUBTUB और भी है जो 21 मार्च 2018 को खरीदा है उसकी क्या कहानी है असल में ये शेयर Cubex Tubings Ltd उक्त पुस्तक में दिया हुआ शेयर नहीं है ये तो मेरे ब्लोग My Penny Share पर  मैने दिनांक 01.06.2017  को अभिशंषित किया था।
जो इस लिंक पर भी देखा जा सकता है:-
मेरे द्वारा 14 रूपये पर अभिशषित करने के बाद ये शेयर 43 रूपये 90 पैसे तक गया था मैने खुद भी अभिशषां करने के कुछ समय बाद जब ये शेयर वापस गिरा था तब लिया था  परन्तु मैं एक साल से पहले बेचता नहीं इसलिये जब ये 43.90 पर था तब मैने नहीं बेचा अभी भी मेरे पास ये शेयर है तथा कभी कभी छोटी मात्रा लेता रहता हूं ।
मैने मेरी पत्नी को भी प्रात्साहित किया कि कंपनी कापर वायर बनाती है आगे कभी AC वगैरा की मांग बढेगी तब यदि कापर वायर की मांग भी बढ गयी तो ये शेयर अपने को मोटा मुनाफा दे सकता है इसलिये गिरावट के समय सस्ता देख्राकर मैने उससे भी इसमें निवेश करवा दिया पर आप लोगों को मैं चेतावनी देता हु कि ये शेयर अभी उसकी 200 डीएम से नीचे ट्रेड कर रहा है यदि आप हमारी तरह रोज भाव देखकर Tension नहीं करते व आपको छोटी राशि डालने व उसके डूबने पर भी कोई फर्क नहीं पड़ता तो ही इस शेयर में छोटी राशि Part me निवेश करना नहीं तो देखा देखी मत करना 
मेरा ये डिस्कलोजर भी याद रखना कि Cubex Tubings में मेरी व मेरी पत्नी दोनो की होल्डीगं है तथा ये कोई अभिशषां नहीं है ये प्रसंगवश आया उल्लेख है इसके आधार पर कोई लेता है या लाालच में बड़ा निवेश करता है तो कृपया मुझे प्रश्न नहीं करे कि ये कब तक उपर जायेगा ।
मेरी नयी टिप क्यो नहीं आ रही

अब बस आने वाली ही है इतने दिन मार्केट में जो करेक्शन का दौर था उसमें टिप देकर आपको फसाना नहीं था अब जैसे जैसे अच्छे शेयर 200 उीएमए के उपर ब्रेकआउट करेगें नयी टिप आती रहेगी।
गैल का बोनस ईश्यू

इस सप्ताह 27 मार्च को गैल का शेयर जिसके पास भी होल्ड था उसको 3 शेयरों पर एक शेयर का बोनस मिलेगा हलांकि बोनस शेयर अभी खाते में नहीं आये हैं फिर भी 27 मार्च को गैल का भाव बोनस के अनुसार समायोजि हो गया है इसलिये सीमा कौशिक की बैलेसं शीट में जो गैल के 15 शेयर थे उनके स्थान पर 20 शेयर बैलेस शीट में दिखये जाकर गणना की जा रही है गैल के लिये अब टारगेट भी उसका 393 प्रति शेयर रहेगा
अभी तक की बैलेंस शीट:-

एक टिप्पणी भेजें

Matched Content