सोमवार, 28 अगस्त 2017

सीमा कौशिक के पोर्टफोलियो निमार्ण का नौवां सप्ताह

इस भाग में आपको 17 अगस्त से 23 अगस्त तक की कहानी बतायी जायेगी दरअसल प्रत्येक बुधवार हमने शेयर लेने के लिये निर्धारित किया हुआ है तथा रविवार को कहानी ब्लोग पर अपडेट करने का शेड्यूल बनाया हुआ है इस बार की कहानी थोड़ी लम्बी होने के कारण इस बार भी विलम्ब से सोमवार को अपडेट हो रही है।
English Translations of these Hidni updates is under-progress and will be published on my winningtheory blog in 3-5 days 
यदि आपने पहले भाग से इस कहानी को नहीं पढा है तो मेरा निवेदन है कि पहले भाग से पढना प्रारभं करें पहले भाग का लिंक हैः- 
इस सप्ताह 23 अगस्त 2017 को रेंक 25 का शेयर BASF India Ltd उसकी 200 DMA के 9.47 प्रतिशत उपर ट्रेड कर हा था नीचे दी गयी पिक्चर में देखिये:-

 इसमें जो शेयर हरे निशान में कर रखें हैं वो हम पहले से खरीद चुके हैं जो लाल निशान में है उनमें हमने रिवर्स ट्रेडिंग सिस्टम कर रखी है जिनको रिवर्स ट्रेडिंग सिस्टम अच्छे से समझनी हो वो इस आलेख का आठवां भाग जरूर पढे उसका लिंक निम्न हैः-
रिवर्स ट्रेडिंग सिस्टम 
तो 23 अगस्त को हमने रेंक 25 के शेयर  BASF India Ltd के मार्केट प्राईस से 7 शेयर खरीद कर 7153.84 रूपये का निवेश किया ट्रेड बुक का स्क्रीनशोट देखिये:-

इसके पश्चात 23 अगस्त 2017 को मार्केट बंद होने के पश्चात सीमा की बैलेंस शीट निम्न प्रकार से थी:-

अब हालांकि हमने चेन्नई पैट्रोलियम के शेयर भी दिनांक 24 अगस्त को 419.50 पर बेचकर के प्राईस पर बेचकर 1200 रूपये के लगभग प्रोफिट बुक कर लिया है पर नियमानुसार वो अगले सप्ताह की कहानी में दिखाये जायेगें।
इस सप्ताह मेरे म्यूचूअल फंड ब्लोग को भी अपडेट किया गया है वो आप निम्न लिंक से पढ सकते हैं:-
Sharegenius Ratio Of Nifty Technical Valuation
 डाटा बैंकमल्टीबैगर स्टोक्स 2018 के लिंक भी एक दो दीन में अपडेट कर दिये जायेगें आप मेरी स्थिति समझ सकते हैं कि मैं कोई कंपनी नहीं हुं जहां पर बहुत से कार्मिक काम कर रहे हों मुझे अकेले को ये लिंक अपडेट करने पड़ते है। जो काफी समय लगाने पर अपडेट होते हैं।
आज मैं आपको ये भी बताना चाहुगां कि मैं किन कार्यो में व्यस्त रहता हुंः-
1. मेरी राजस्व लेखाकार की सरकारी सेवा है। जिसमें मुझे समय देना पड़ता है।
2.तहसील से घर जाने के बाद प्रतिदिन 20-30 शेयर मैं चैक करता हुं ताकि आपके लिये नये शेयर तलाश कर सकूं कई बार वो नहीं भी कर पाता क्यों कि मैं इंसान होने के कारण कई बार थकान भी महसूस करता हुं।
3.मैं अपनी नयी आने वाली पुस्तक कैसे पहुंचा अब्दुल स्टोक मार्केट के शून्य से शिखर तक का लेखन भी करता हुं अभी तक 62 पेज लिखे गये हैं पुस्तक में 250 के लगभग पेज होगें।
4.मैं अपना डाटा बैंक अपडेट करने का कार्य भी करता हुं।
5.मेरे ई मेल पढने व ब्लोग तथा यूटयूब कमेंटस का जबाब देने का भी प्रयास करता हुं।
6.मुझे खुद भी पढने का शैक है इसलिये नयी नयी पुस्तकें भी पढता हुं हाल ही मै। मैने एक नयी पुस्तक पढी है जीवात्मा जगत के नियम ये पुस्तक बहुत ही अच्छी है जिसमें मृत आत्मायें ये बता रही है कि मरने के बाद हमारा क्या होगा।
इस पुस्तक का लिंक हैः- 
जीवात्मा जगत के नियम पुस्तक (Hindi)

The Laws of the Spirit World (Marathi) 

7.मै शाम को "तेनालीरामा", "तारक मेहता का उल्टा चश्मा", और "सजन रे फिर झूठ मत बोलो", धारावाहिक देखता हुं उस समय भी मेरे पास लैपटोप रहता है मैं  धारावाहिक देखने के साथ साथ मेरे ब्लोग रिसर्च रिर्पोट ईमेल कमेंटस आदि के कार्य करता हुं।

8. मैं सीमा की रसोई की मदद भी करता हुं ताकि उसके विडीयो को अपलोड करवाने में आदि में।

आपके इस सप्ताह के कमेंटस से अवश्य अवगत करवावें आपको क्या लगता है इस प्रकार से पोर्टफोलियो बनाने पर?
Next Part Link:-

सीमा कौशिक के पोर्टफोलियो निमार्ण का दसंवा सप्ताह

एक टिप्पणी भेजें

Matched Content