रविवार, 31 जुलाई 2016

बसंत एग्रो टेक (इंडिया) लिमिटेड खरीदें 6.60 रूपये प्रति शेयर पर Basant Agro Tech (India)Ltd @6.60

साथियो नमस्कार
पिछले कुछ आलेखों से आपने शेयर बाजार का कखग सीख ही लिया होगा यदि आप पहली बार इस ब्लोग पर आये हैं तो कृपया निम्न लिंक से शुरूआत करेंः-
अब इस ब्लोग की प्रथम शेयर सलाह आपको दी जा रही है पिछले आलेखों से आप समझ चुकें हैं कि आपको अपनी मासिक आय की 10 प्रतिशत की बचत करनी है तथा उस राशि में से प्रतिमाह यहां जो शेयर बताया जावे उसको खरीदना है। मान लिजिये आपकी मासिक आय 20,000 रूपया मासिक है तो पिछले 4 माह से आपने प्रतिमाह 2000 रूपये बचाकर 8000 रूपये शेयरों में डालने के लिये इक्टठे कर लिये होगें इसमें से आपको आज जो शेयर बता रहें हैं उसमें सिर्फ 2000 रूपये का निवेश करना है।
2000 ही क्यों पूरे 8000 क्यों नहीं?
भाई लोगो जरा शांति रखो बाकी 6000 बचा कर रखों हो सकता है आगे मार्केट टुट जावे तो ऐसी स्थिती में बहुत से शेयर आधार मूल्य से नीचे आ जावेगें तब हो सकता है कि इस ब्लोग पर आपको एक माह 3-4 शेयर बताये जावें ऐसी स्थिति में बाकी 6000 अगले 3 शेयर खरीदने में काम आवेगें।
नये लोग विगत आलेख को एक बार पढेंः-
तो आज आपको बसंत एग्रो टेक (इंडिया) लिमिटेड बताया गया है 1 रूपये फेस वैल्यू की बसंत एग्रो टेक (इंडिया) लिमिटेड कंपनी खाद और बीजों का कारोबार करती है इसकी चार पवन चक्क्यिां भी है इसका बीएसई कोड 524687 है यह एनएसई पर ट्रेड नहीं होती।

इसकी कुल बिक्री शानदार है तथा प्रति शेयर लगभग 35 रूपये की बिक्री हिस्से में आती है आधार मूल्य भी 6.29 है तथा हम इसे आज 6.60 से 7.60 के बीच खरीदते हैं तो इसे कम से कम 15 रूपये पर बेचकर लगभग 135 प्रतिशत मुनाफा कमायेगें।
पर आपको लालची नहीं होना है फिर याद रखना है कि केवल मासिक आय का 10 प्रतिशत ही इस शेयर में डालना है अर्थात आपकी मासिक आय 20 हजार है तो 2 हजार के शेयर लेने हैं व 30 हजार है तो 3 हजार ही इसमें डालने हैं लालच करके 1-2 लाख एक साथ किसी भी शेयर में नहीं डालें क्यों कि मैं भी आपकी तरह ही छोटा निवेशक हुं यदपि मैने शेयरों पर रिसर्च का कोर्स कर रखा है तथा मैं सेबी से रजिस्टर्ड  भी हुं पर कई बार मेरी सलाह भी गलत साबित हो सकती है इसलिये यदि आप की आय 40 हजार प्रतिमाह है व आप इस शेयर में 4 हजार निवेश करके लगभग 7 रूपये प्रति शेयर पर 571 शेयर करते हैं तो आपके पास कमाने के लिये बहुत चांस हैं पर गवांने के आसार केवल 4 हजार रूपये ही रहेगें।
यह शेयर डीविडेंट भी देता है तथा अबके भी 19 सितम्बर 2016 को आपको प्रति शेयर 5 पैसा डीविडेंड मिलेगा यानि आप 4 हजार रूपये के 571 शेयर लेते हैं तो आपको 28.55 रूपये कंपनी के मुनाफे में हिस्सा मिलेगा यदपि यह रकम बेहद छोटी लगती है परन्तु दुकानदार का माल रखे रखे खराब होता है व आपका शेयर जब तक नहीं बिकता तब तक डिविडेंड देता है बशर्ते की आपने अच्छी कपंनी का शेयर लिया हो व कंपनी लगातार अच्छा प्रदर्शन करती रहे।
खैर आपको आलेख कैसा लगा कमेंट में बतायें तथा बसंत एग्रो टेक (इंडिया) लिमिटेड पर मेरी पूरी रिसर्च रिपोर्ट सरल अग्रेंजी में डिस्क्लोजर सहित निम्न लिंक पर जाकर पढ लेवें
अगला भाग 15-30 दिन में प्रकाशित होगा तब तक आप मेरी फ्री शेयरजिनियस मल्टीबेगर स्टोक एप डाउनलोड करके अपने मोबाईल पर इन्स्टाल कर लेवें क्यों कि इस एप में मेरे हिन्दी ब्लोग सहित सभी ब्लोग व यूटयूब विडीयो एक साथ लिये गये हैं तथा जब भी कोई ब्लोग या विडीयो अपडेट होगा तो यह एप आपको ओटोमेटिक पुश नोटिफिकेशन से बता देगी कि इस एप में मैने कुछ नया डाला है।
साथ ही इस एप में मैं लगभग प्रत्येक ट्रेडिंग सेशन में एक ऐसा नया शेयर भी बताता हुं जो हाल ही मैं अपनी 30 50 150 200 डीएमए के उपर ब्रेकआउट हुआ हो आमतौर पर मेरा अनुभव है कि ऐसा ब्रेकआउट स्टोक 1 से 3 माह में 10 से 20 प्रतिशत रिर्टन दे जाता है।
तो कृपया आज ही इस एप को गुगल प्ले स्टोर से मुफत में डाउनलोड करें व इस मैसेज को अपने शेयर बाजार से सबंधित साथियों को फोरवर्ड करें डाउनलोड लिंक हैः-
आपका 
महेश चन्द्र कौशिक
रिसर्च एनालिस्ट (सेबी)

एक टिप्पणी भेजें

Matched Content